बर्ड फ्लू से मुक्त हुआ भारत,

दुनिया भर  में बर्ड फ्लू के नाम से जाना जाने वाला खतरनाक एवियन इन्फ्लूएंजा (H5N8 और H5N1) वायरस से भारत मुक्त हो गया है। वर्ल्ड ऑग्रनाइजेशन फॉर एनिमल हेल्‍थ ने घोषणा की है कि 6 जून को भारत खतरनाक एवियन इन्फ्लूएंजा (H5N8 और H5N1) वायरस से मुक्त हो गया है।

Read more ...

GST के बाद भी बचे रह गए ये 10 तरह के टैक्स

एक जुलाई से लागू हुए वस्तु एवं सेवा कर कानून (जीएसटी) ने भले ही 17 तरीके के टैक्स (केंद्र और राज्य स्तर के) और 23 तरह के सेस (उपकर) को खत्म कर दिया हो, लेकिन अभी भी 10 तरीके के ऐसे कर हैं जो आगे भी जारी रहेंगे। हम आपको अपनी खबर में इन्ही 10 करों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Read more ...

सिक्किम विवाद पर चीन का नया पैंतरा

सिक्किम से लगी सीमा पर भारत के साथ जारी तनातनी के बीच चीन लगातार दादागिरी दिखा रहा है। चीनी सरकारी मीडिया के जरिए भी धमकाया जा रहा है। इस बार भारत को चेताया गया है कि अगर वह ताजा सीमा विवाद मामले में पीछे नहीं हटेगा तो चीन 'सिक्किम में आजादी' का समर्थन करना शुरू कर देगा।

Read more ...

किसानों की योजनाओं को जमीन पर उतारने की जरूरत

किसानों की आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताते हुए कहा कि किसानों की कल्याणकारी योजनाएं कागजों से निकाल कर जमीन पर उतारने की जरूरत है। आत्महत्या के बाद मुआवजा देना समस्या का हल नहीं है, कर्ज के प्रभाव को कम करने की जरूरत है।

Read more ...