IGI बना विश्व का नंबर वन एयरपोर्ट

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट को सुरक्षा की दृष्टि से विश्व के अन्य एयरपोर्ट के मुकाबले सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट माना गया हैवर्ल्ड क्वॉलिटी कांगेस (डब्ल्यूक्यूसी) ने इसे 'बेस्ट एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी' के खिताब से नवाजा है।

Read more ...

भारत को मिलेगा गार्जियन ड्रोन

अमेरिका के सरकारी सूत्रों ने यहां कहा कि विदेश विभाग ने भारत को 22 प्रीडेटर गार्जियन ड्रोन के निर्यात के लिये अनिवार्य लाइसेंस जारी कर दिया है। यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच व्हाइट हाउस में हुई पहली द्विपक्षीय मुलाकात के कुछ ही दिनों बाद उठाया गया है।

Read more ...

विंबलडन के 140 साल

विंबलडन के 140 साल पूरा होने पर गूगल ने डूडल के जरिए अपने तरीके से विश किया है। इस डूडल को अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, बांग्लादेश, समेत कई अन्य देशों में मनाया जा रहा है। विंबलडन विश्व का सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट है

Read more ...

ओबीसी बिल को कमिटी की मंजूरी

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए तैयार बिल पर विचार करने के लिए बनी सिलेक्ट कमिटी ने 3 जुलाई को प्रमुख प्रावधानों को अपनी मंजूरी दे दी। बैठक में हर प्रावधान पर चर्चा करने के बाद उसे मंजूरी दे दी गई।

Read more ...

भारतवंशी ने जीती अमेरिका की शीर्ष प्रतियोगिता

अमेरिका में भारतीय मूल के सिख छात्र जेजे कपूर ने राष्ट्रीय भाषण और वाद-विवाद प्रतियोगिता जीत ली है। यह अमेरिका में हाईस्कूल स्तर की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता मानी जाती है। जेजे ने 'लेट्स डांस' शीर्षक वाले अपने भाषण को खुद लिखा

Read more ...