सरकार ने समस्याग्रस्त एयर इंडिया के विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। फैसले की जानकारी देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि एयर इंडिया का विनिवेश करने के नागरिक विमानन मंत्रालय के प्रस्ताव को सरकार ने सैद्धांतिक तौर पर स्वीकृति दे दी है।

Read more ...

भारत में बायोफार्मास्यूटिकल्स के विकास को गति देने के लिए अब तक के पहले औद्योगिकी-शैक्षणिक मिशन की औपचारिक रूप से नई दिल्‍ली में 30 जून 2017 को केन्‍द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, भू-विज्ञान, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन शुरूआत करेंगे।

Read more ...

चीन लगातार अपनी नौसैन्‍य शक्ति में इजाफा कर रहा है। कुछ दिन पहले ही उसने दुनिया की सबसे ताकतवार पनडुब्‍बी को समुद्र में उतारा था। इससे पहले उसने स्‍वदेशी तकनीक से बने युद्धपोत को पानी में उतारा था।

Read more ...

चीन अपनी अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने का पुरजोर कोशिश कर रहा है, लेकिन इस बीच वो मानव तस्‍करी जैसे अपराधों पर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। 27 जून को अमेरिका स्टेट डिपार्टमेंट ने एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें चीन को मानव तस्करी के मामले में सबसे खराब देशों की सूची में शामिल किया गया है

Read more ...

27 जून को रूस की सबसे बड़ी तेल कंपनी, यूक्रेन के बैंक व मल्‍टीनेशनल कंपनियां साइबर अटैक की चपेट में आ गयी। यह हमला उसी तरह के वायरस के कारण हुआ है जिसने पिछले माह 300,000 से अधिक कंप्‍यूटरों को अपने चपेट में ले लिया था।

Read more ...