मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नई शिक्षा नीति (एनइपी) पर काम के लिए 1994 से 2003 तक इसरो का नेतृत्‍व करने वाले वैज्ञानिक कृष्‍णास्‍वामी कस्‍तूरीरंगन की अध्‍यक्षता में 26 जून को नौ सदस्‍यीय पैनल नियुक्‍त किया

Read more ...

अमेरिका समेत तीन देशों की यात्रा से स्वदेश लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल की यात्रा तैयारियों में जुट जाएंगे। छह जुलाई से शुरू हो ही रही इस यात्रा को दोनों देशों की तरफ से ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है।

Read more ...

वस्तु एंव सेवा कर कानून जीएसटी के देशभर में लागू होने को अब सिर्फ कुछ दिन का ही समय शेष बचा है। ऐसे में सरकार ने टीडीएस और टीसीएस प्रावधानों के कार्यान्वयन को स्थगित कर दिया है। साथ ही ई-कॉमर्स के जरिए बिक्री करने वाली छोटी कंपनियों को रजिस्ट्रेशन से छूट भी दे दी गई है।

Read more ...

पूरी दुनिया के लिए साइबर हमला एक बड़ा खतरा बना हुआ है। इस बीच, इसको लेकर चीन और कनाडा के बीच एक समझौता हुआ है। इसके तहत चीन अपने देश से कनाडा के प्राइवेट सेक्‍टर पर होने वाले साइबर हमलों को रोकेगा।

Read more ...

भारत के उभरते टेनिस खिलाड़ी जीवन नेदुनचेझियान ने विंबलडन में कमाल कर दिखायापहली बार ग्रैंडस्लैम खेल रहे पुरुष युगल मुकाबले में जीवन और ऑस्ट्रेलिया के मैट रीड ने न्यूजीलैंड के माइकल वीनस और अमेरिका के रेयॉन हैरिसन को 6-3, 3-6, 10-7 से हराया।

Read more ...

एटीएम नाम से चर्चित ऑटोमेटेड टेलर मशीन का आज 50वां जन्मदिन है। लंदन में शुरू हुए इसके सफर की छाप से अब दुनिया का शायद की कोई कोना अछूता हो। 27 जून 1967 को उत्तरी लंदन के इनफिल्ड कस्बे में पहला एटीएम शुरू हुआ था

Read more ...

नासा के मंगलयान अपॉ‌र्च्यूनिटी ने लाल ग्रह पर झील के निशान देखे हैं। यान ने यहां के एक क्रेटर में कुछ चट्टानें देखी हैं, जो संभवत: बाढ़ या तूफान से वहां पहुंचीं थीं। इन चट्टानों के आधार पर यहां झील के प्रमाण मिल सकते हैं।

Read more ...