क्षेत्रीय व्‍यापार और ट्रांजिट हब के तौर पर खुद को स्‍थापित करने के क्रम में भारत  इंटरनेशनल ट्रांजिट सिस्‍टम ‘संयुक्‍त राष्‍ट्र टीआइआर (Transports Internationaux Routiers) कंवेंशन’ में शामिल होने वाला 71वां देश बन गया।

Read more ...

भारत ने जस्टिस दलवीर भंडारी को अन्तर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में अपने उम्मीदवार के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामित किया है। 69 वर्षीय भंडारी अप्रैल 2012 में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में जज के पद के लिए भारी मतों से चुने गए थे।

Read more ...

अफगानिस्तान और भारत के बीच पहला हवाई गलियारा (एयर कॉरिडोर) परिचालन में आ गया।

Read more ...

भारत और पुर्तगाल ने अभिलेखागार सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

Read more ...

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने दूसरे चरण के संसदीय चुनाव के बाद एडुअर्ड फिलिप को फिर से देश का प्रधानमंत्री नियुक्त किया है।

Read more ...

भारतीय न्यूक्लियर फ्यूझन रिऐक्टर रिसर्च प्रोग्राम के पिता कहे जाने वाले प्रफेसर पी कृष्ण काव का निधन हो गया। काव इंस्टिट्यूट ऑफ प्लाजमा रिसर्च (IPR) गांधीनगर के फाउंडर डायरेक्टर भी थे।

Read more ...

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन ने नई दिल्ली में ऑनलाइन स्टार्ट अप इंडिया हब का शुभारम्भ किया, जहां भारत में उद्यमिता परिवेश के सभी भागीदार एक मंच पर आकर परस्पर खोज करेंगे, सम्पर्क में रहेंगे और एक दूसरे से राय-मशविरा करेंगे।

Read more ...

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने घोषणा किया कि केपलर अंतरिक्ष टेलीस्‍कोप ने हमारे सौर मंडल से बाहर मौजूद 219 नये ग्रह उम्‍मीदवारों का पता लगाया है। शिन्‍हुआ के अनुसार, केपलर मिशन ने 219 संभावित ग्रहों का एक सर्वे जारी किया है।

Read more ...