ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 19 जून, 2017 को एक पुरस्‍कार समारोह आयोजित किया। इस कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा कार्यान्वित विभिन्‍न कार्यक्रमों के अंतर्गत उपलब्धियां दर्शाई गईं। इस समारोह में विभिन्‍न योजनाओं के अधीन प्रंशसनीय कार्य करने वाले राज्‍यों, संस्‍थानों तथा सरकारी पदाधिकारियों को पुरस्‍कृत किया गया।

Read more ...

मुंबई के प्रसिद्ध ‘ताजमहल पैलेस’ को ट्रेडमार्क मिला है। इसके साथ ही 114 साल पुरानी यह बिल्‍डिंग ट्रेडमार्क पाने वाली देश की पहली बिल्‍डिंग बन गई है।

Read more ...

यूरोपीय संघ ने भारत में स्कूली शिक्षा को मजबूत करने के लिए आर्थिक सहायता की अंतिम किस्त जारी कर दी है। पिछले हफ्ते यूरोपीय संघ स्कूली शिक्षा के लिए दी जा रही आर्थिक मदद की अंतिम किस्त के रूप में 250 लाख यूरो यानी लगभग 180 करोड़ रुपये जारी करने का ऐलान किया।

Read more ...

चीन के सुपर कंप्यूटर ने एक बार फिर दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर होने का खिताब हासिल किया है। सुपर कंप्यूटर की टॉप 500 की छमाही सूची में यह बात सामने आई है। सूची में चीन के सनवे ताइहूलाइट को पहला और तियानहे-2 को दूसरा स्थान मिला है।

Read more ...

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन माल एवं सेवाकर (GST) का प्रचार करते नजर आएंगे। उल्लेखनीय है कि देश में जीएसटी की नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था एक जुलाई से लागू होनी है।

Read more ...

लड़ाकू विमान एफ-16 अब भारत में भी बनेगा। लॉकहीड मार्टिन और टाटा की कंपनी टाटा एडवांस्ड सिस्टम ने इस संबंध में समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। भारतीय वायुसेना को सोवियत के समय की फ्लीट को बदलने के लिए सैकड़ों विमानों की जरूरत है।

Read more ...

सूर्य को लेकर चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। अध्ययन के मुताबिक, 4.5 अरब साल पहले अस्तित्व में आते समय सूर्य अकेला नहीं था। उस समय इसके साथ एक और तारा भी बना था।

Read more ...