अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पर्यावरण संरक्षण पर हुए ऐतिहासिक पेरिस समझौते से अलग होने का एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह पर्यावरण के मुद्दे पर नए समझौते के लिए चर्चा करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने इस फैसले के संकेत जी-7 सम्मेलन में पहले ही दे दिये थे।

Read more ...

अमेरिका में भारत की पूर्व विदेश सचिव निरुपमा राव को एक शीर्ष अमेरिकी संस्था में नीतिगत मामलों का सहयोगी नियुक्त किया गया है। चीन में भारत की राजदूत रहीं 66 वर्षीय राव इस समय चीन-भारत समझौते के की एक परियोजना में अमेरिका में कार्य रही हैं।

Read more ...

भारत और रूस ने दुनिया के सभी देशों से सीमा पार आतंकवाद रोकने की अपील करते हुए कहा कि इसे खत्म करने के लिए निर्णायक और सामूहिक प्रयास जरूरी है

Read more ...

रूस ने अपनी अब तक की सबसे आधुनिक एंटी शिप क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण पूरा कर लिया है। करीब 4600 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से यात्रा करने वाली इस मिसाइल पर पिछले कई वर्षों से काम चल रहा था।

Read more ...

कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो की रहने वाली अनन्या ने 12 घंटे की प्रतिस्पर्धा और 35 शब्दों का सही उच्चारण कर प्रतियोगिता में जीत हासिल की। ओकलाहोमा के रहने वाले भारतीय मूल के 14 वर्षीय रोहन राजीव दूसरे स्थान पर रहे।

Read more ...

भारतवंशी लिओ वराडकर आयरलैंड का पीएम बन इतिहास रचने वाले हैं। वो अभी सिर्फ 38 साल के हैं और आयरलैंड के प्रधानंत्री बन सकते हैं। लिओ वारडकर की बहन शुबाधा वराडकर जो एक ओडिशी डांसर भी हैं उन्होंने कहा कि हम स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से आते हैं जिसने साल 1960 में अपनी दुनिया मुंबई से आयरलैंड में बसाई थी। 

Read more ...