एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में देश के सबसे लंबे ढोला-सदिया पुल का उद्घाटन किया। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने इस पुल का नाम असम के मशहूर लोकगायक भूपेन हजारिका के नाम पर रखने का एलान किया।

Read more ...

केंद्र सरकार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को 1 जुलाई से लागू करना चाहती है, हालांकि महत्वपूर्ण ई-वे बिल के कार्यान्वयन में देरी से जीएसटी का समय से लागू होना थोड़ा मुश्किल जान पड़ रहा है। मगर क्या आप जानते हैं कि ये ई-वे बिल है क्या? 

Read more ...

फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक रैंकिंग चार मापदंडों पर दी जाती है। यह मापदंड बिक्री, मुनाफा, संपत्ति और बाजार मूल्य पर आधारित है। इसमें चारों को समान महत्ता दी जाती है। लिस्ट में आरआईएल के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) है

Read more ...

भारत में वर्ष 2016 के दौरान भी दुनिया का सबसे ज्यादा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआइ) आया। इसके साथ ही ग्रीनफील्ड यानी नए प्रोजेक्टों के लिए एफडीआइ के मामले में उसने लगातार दूसरे साल अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है

Read more ...

श्री सैयद ग़य्यूर-उल-हसन रिज़वी ने नई दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय अल्‍पसंख्‍यक आयोग के अध्‍यक्ष का पदभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण के बाद श्री रिजवी ने कहा कि आयोग अल्‍पसंख्‍यकों के कल्‍याण और विकास के लिए कार्य करेगा। 

Read more ...