पेटीएम ने 23 मई को पेमेंट बैंक की शुरुआत कर दी है। पेटीएम पेमेंट बैंक (पीपीबी) ने खाते में जमा राशि परि 4 फीसद का ब्याज देने का फैसला किया है। साथ ही वह ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पर कोई शुल्क नहीं वसूलेगा।

Read more ...

ऑस्ट्रेलिया के सहयोग से आइआइटी आइएसएम में तैयार आधुनिक लैब में खान सुरक्षा संबंधी अध्ययन कार्य चालू है। मुनीडीह में खदान के अंदर चीनी मशीन के सफल ट्रायल से अफसरों का हौसला बुलंद है। वे कोल इंडिया की अन्य यूनिटों में भी इस तकनीक के इस्तेमाल पर जोर दे रहे हैं।

Read more ...

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया अरामको में हिस्सेदारी खरीदना, भारतीय रिफाइनर की ओर से सऊदी दिग्गज कंपनी के साथ एक रिफाइनिंग उद्यम स्थापित करने के लिए एक योजना का हिस्सा है। प्रधान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, “मुझे उम्मीद है कि अरामको बहुत लंबे समय के लिए एक आपूर्तिकर्ता होगा।

Read more ...

अगर उम्र को साल में नापा जाए तो एक ग्रह ऐसा भी है जहां आपकी उम्र 20 गुना हो जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस ग्रह पर साल में सिर्फ 19 दिन ही होते हैं। इस ग्रह के सूरज का नाम ट्रेपिस्ट-1 है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के वैज्ञानिकों ने हाल ही में इस ग्रह को खोजा था।

Read more ...

चांद पर मिलने वाले हीलियम थ्री को भविष्य के ईंधन के तौर पर देखा जा रहा है। इसके अलावा अंतरिक्ष अभियानों को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए चांद पर ईंधन केंद्र बनाए जाने की योजना पर काम चल रहा है।

Read more ...