गुड्स एंड सर्विस टैक्स काउंसिल ने 19 मई को 4 टैक्स दरों पर अपनी सहमति जता दी है। सूत्रों के मुताबिक हेल्थकेयर और एजुकेशन को जीएसटी से बाहर रखा गया है और बहुत सारी सेवाओ को पहले की ही तरह छूट मिलती रहेगी। 5000 रुपए प्रति रात से ऊपर के किराए वाले होटल्स पर 28 फीसद की दर से जीएसटी लागू होगा। काउंसिल की अगली बैठक 3 जून को होगी।

Read more ...

फ्रांस के रिसर्चर्स ने 19 मई को कहा कि उन्होंने वॉनाक्राइ रैन्समवेयर से सिस्टम की फाइलों को बचाने का एक तरीका ढूंढ निकाला है। इसके जरिए उन कंप्यूटरों और उनकी फाइलों को बचाया जा सकता है जो वॉनाक्राइ का शिकार हुए हैं और जिन्हें एक हफ्ते में फिरौती न दिए जाने की सूरत में लॉक कर दिए जाने की धमकी दी गई है। इस टूल को रिसरचर्स ने वॉनाकीवी नाम दिया है

Read more ...

कुलभूूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान की किरकिरी हुई है। 19 मई को पाकिस्तान सरकार ने आईसीजे में पुनर्विचार याचिका दायर की। इस याचिका में पाकिस्तान ने कोर्ट से छह हफ्ते में सुनवाई की मांग की है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, खावर कुरैशी फिर पाकिस्तान का पक्ष कोर्ट में रखेंगे।

Read more ...

अमेरिका में आयी आर्थिक मंदी की सुनामी के करीब एक दशक बाद फिर उसकी आहट को लेकर चिंता बढ़ गयी। कई हलकों में इसे लेकर चर्चा आम हो चली है। ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि वर्ष 2008 में जब अमेरिका आर्थिक मंदी की चपेट में फंसा था उस वक्त उसका कुल घरेलू कर्ज अपने उच्चतम बिंदू 12.73 ट्रिलियन डॉलर पर था। कुछ वैसी ही स्थिति दोबारा लौटी है।

Read more ...