श्रीनगर में 18 मई को शुरू हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में 1200 से ज्यादा वस्तुओं पर कितना टैक्स लगेगा इस पर सहमति बन गई है। वहीं सर्विस टैक्स जीएसटी के अंतर्गत किस कैटेगरी में जाएगा इस पर कल फैसला संभव है।

Read more ...

18 मई 1974... ये वो तारीख है जो भारतीय इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज है। हिन्दुस्तान ने इस दिन परमाणु परीक्षण कर पूरी दुनिया को हिला दिया था। पोखरण में हुए इस परीक्षण के बाद भारत दुनिया के ताकतवर देशों की कतार में खड़ा हो गया।

Read more ...

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय अदालत ने पाकिस्तान की तरफ से कुलभूषण जाधव को कांसुलर एक्सेस ना देने को विएना संधि का उल्लंघन करार देते हुए फिलहाल जाधव की फांसी पर अंतिम फैसला आने तक रोक लगा दी है।

Read more ...

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि 61 साल के अनिल दवे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। वह राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ से काफी समय से जुड़े रहे। पिछले साल ही उन्‍हें पर्यावरण मंत्री का पदभार दिया गया था।

Read more ...

देश के अन्य राज्यों के साथ ही जम्मू-कश्मीर में भी जीएसटी लागू होगा, लेकिन एक मामले में यह सूबा बाकी प्रदेशों से आगे निकल जाएगा। जम्मू-कश्मीर पहला ऐसा राज्य हो सकता है, जो जीएसटी के दायरे में रियल एस्टेट सेक्टर को भी लाएगा।

Read more ...

तीन तलाक मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज (18 मई)  छठे दिन भी सुनवाई जारी रही। सभी पक्षों ने अपना तर्क रखा। इसके बाद सुनवाई पूरी हो गई और कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। सुनवाई के दौरान मुख्‍य याचिकाकर्ता सायरा बानो के वकील अमित चड्ढा ने तीन तलाक को एक पाप बताया।

Read more ...

पिछले साल प्रणाय को इस प्रतियोगिता में से खाली हाथ लौटना पड़ा था। लेकिन इस बार वह ठान कर आए थे कि जीत कर जाना है। 14 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र प्रणाय वरदा ने प्रतियोगिता में समुदाय के प्रभुत्व को बनाए रखते हुए प्रतिष्ठित $ 50,000 के इनाम वाली नेशनल ज्योग्राफिक बी प्रतियोगिता जीत ली है।

Read more ...

जुलाई 2015 में वैश्विक शक्तियों से परमाणु करार करने वाले ईरान और अमेरिका के बीच तनातनी बढ़ गई है। दोनों ने एक-दूसरे के नागरिकों और कंपनियों पर प्रतिबंध लगाए हैं। ईरान ने इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि प्रतिबंधों से परमाणु समझौता कमजोर होगा। तनाव ऐसे वक्त में बढ़ा है जब 19 मई  को ईरान में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

Read more ...