आनंद विहार जम्मू तवी, लखनऊ तथा गोरखपुर स्टेशन का शुमार देश के सबसे साफ-सुथरे स्टेशनों में किया गया हैविशाखापत्तनम और ब्यास देश के सर्वाधिक स्वच्छ स्टेशन हैं। जबकि दरभंगा और जोगबनी का शुमार सबसे गंदे स्टेशनों में किया गया है।

Read more ...

रिलायंस इंडस्टि्रज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने फो‌र्ब्स की ग्लोबल गेम चेंजर्स की सूची में जगह बनाई है। इस सूची में उन लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने अपने उद्योग में बदलाव किया और लाखों लोगों की जिंदगी में परिवर्तन किया।

Read more ...

ठीक 43 वर्ष के बाद भारत ने विश्व शक्ति को फिर से चकित किया है। 17 मई को स्वदेशी परमाणु रिएक्टरों के सहारे 7000 मेगावाट बिजली बनाने का सरकार का फैसला भी दूसरे देशों को स्तब्ध करने वाला होगा।

Read more ...

भारत में गोवा सबसे ज्यादा दर्शनीय पर्यटक स्थल है। गूगल इंडिया की रिपोर्ट बताती है कि सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा बार गोवा के बारे में सवाल पूछे गए। अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थलों की बात की जाए तो भारत में रहने वाले लोगों को अमेरिका ज्यादा भाता है।

Read more ...

बोफोर्स सौदे के बाद पहली बार भारतीय सेना में तोपों को शामिल किया गया है। अमेरिका से 2 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर तोप भारत आ गई हैं। पाकिस्तान से लगी सीमा पर रक्षा तैयारियों के लिहाज से सेना के लिए यह अहम घटनाक्रम है।

Read more ...