केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आपदा जोखिम न्‍यूनीकरण (एनपीडीआरआर) पर राष्ट्रीय मंच की दो दिवसीय दूसरी बैठक का उद्घाटन किया। एनपीडीआरआर की दूसरी बैठक की थीम है ‘सतत विकास के लिए आपदा जोखिम न्‍यूनीकरण: 2030 तक भारत को सुदृढ़ बनाना।

Read more ...

भारत और चिली ने भारत-चिली पीटीए के विस्तार पर समझौते के साथ कारोबारी संबंधों में एक और मील का पत्थर हासिल कर लिया। इस समझौते पर 6 सितंबर, 2016 को हस्ताक्षर हुए थे और इसे अब 16 मई, 2017 को लागू किया जा रहा है।

Read more ...

वाट्सएप से सुप्रीम कोर्ट की कंस्ट्रक्शन बेंच ने पूछा है कि अपने उपयोगकर्ताओं के डाटा को साझा न करने की अपनी नीति में कंपनी ने बदलाव क्यों किया।

Read more ...

सिल्क रोड प्रोजेक्ट पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कई यूरोपीय देशों के मंत्रियों और अधिकारियों ने हिस्सा तो लिया लेकिन उन्होंने चीन के साथ कोई समझौता करने से इन्कार कर दिया।

Read more ...

नेपाल में 20 साल बाद 14 मई को स्थानीय निकायों के पहले चरण के चुनाव संपन्न हुए। इसे राजनीतिक अस्थिरता के बीच लोकतंत्र की मजबूती के लिए अहम माना जा रहा है। 34 जिलों की 283 में से 281 यूनिटों पर हुए चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह के साथ वोट डाले।

Read more ...

पाकिस्तान में भारतीय कुलभूषण जाधव को दी गई फांसी की सजा को लेकर भारत और पाकिस्तान करीब 18 साल बाद एक बार फिर हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीजे) में आमने-सामने हैं।

Read more ...