आज UFO (विश्व एक्सट्रैटरैस्ट्रियल स्पॉटिंग) दिवस है। विश्व यूएफओ दिवस को लोगों को एक साथ इकट्ठा करने और अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के लिए आसमान को देखने के लिए एक जागरूकता दिवस है। यह दिन 24 जून को कुछ लोगों द्वारा मनाया जाता है और 24 जुलाई को अन्य लोगों द्वारा मनाया जाता है। एविएटर केनेथ अर्नोल्ड ने बताया है कि आमतौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार व्यापक रूप से अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट देखे जाने की सूचना दी गई है। 1947 के रोसेवेल UFO हादसे में कथित यूएफओ दुर्घटना की याद दिलाता है। 2 जुलाई के उत्सव का घोषित लक्ष्य "यूएफओ के निस्संदेह अस्तित्व" के बारे में जागरूकता बढ़ाना है और सरकारों को यूएफओ के नजरिए पर अपने आप को प्रोत्साहित करना है।
 
 
क्या है 
  1. अलौकिक जीवन से जुड़ा सबसे प्रसिद्ध स्थान न्यू मैक्सिको में रोसवेल नामक जगह है। 1947 में एक अमेरिकी सेना की वायु सेना का गुब्बारा पास के एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, तब अमेरिकी सेना ने दावा किया था कि यह एक पारंपरिक मौसम का गुब्बारा नहीं था। दूसरों को यकीन है कि यह एक यूएफओ था ना कि पारंपरिक गुब्बारा। उसी समय से इसे एलियन के साथ जोड़ा जा रहा है।
  2. संयुक्त राज्य वायु सेना की सुविधा जिसे आमतौर पर नेवादा में क्षेत्र 51 के रूप में जाना जाता है। वास्तव में दुर्घटनाग्रस्त यूएफओ या एलियन लाइफफॉर्म के लिए एक शोध सुविधा है। वेगास से शुरू होने वाले दैनिक दौरे मेहमानों को एसयूवी के माध्यम से क्षेत्र के 10 घंटे की खोज पर ले जाते हैं।
  3. Wycliffe Well, ऑस्ट्रेलिया में उत्तरी क्षेत्र में स्थित, ऑस्ट्रेलिया की स्व-घोषित UFO राजधानी है। अच्छे कारण के लिए कुछ दिनों में "गारंटी" दी जाती है। Wycliffe Well Holiday Park, जिसमें शिविरार्थियों के लिए विभिन्न तरह के विकल्प मौजूद हैं, ये उनको रहने के लिए एकमात्र जगह है।
  4. अमेरिकी विमानक्षेत्र, नौसेना के पायलटों के दावे के आधार पर यूएफओ की महत्वपूर्ण संख्या वार्मिंस्टर, विल्टशायर के इंग्लिश काउंटी में सैलिसबरी मैदान के किनारे पर, 17 वीं शताब्दी के बाद से यूएफओ गतिविधि का एक माना जाता है। 
  5. 240 मीटर लौह युग की पहाड़ी सीली हिल, एक अनौपचारिक यूएफओ वेधशाला बन गई है। वार्मिनस्टर के पास यूएफओ के लिए अपना स्वयं का नामित राष्ट्रीय रिपोर्टिंग केंद्र है।
  6. दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र के बारे में कहा जाता है कि यहां के स्पष्ट आसमान और पठारों की बदौलत सबसे अधिक यूएफओ देखे गए थे। 2008 में, चिली टूरिस्ट बोर्ड ने माउल क्षेत्र में सैन क्लेमेंटे में एक आधिकारिक यूएफओ ट्रेल भी शुरू किया। 
  7. एंडीज के माध्यम से 19 मील की दूरी पर, शीर्ष आकर्षण में खनिज-समृद्ध कोलबुन झील और एल एनलाड्रिलैडो शामिल हैं, जो 200 ज्वालामुखीय ब्लॉकों द्वारा निर्मित एक बड़ा सपाट क्षेत्र है जिसमें कुछ लोग एक विदेशी लैंडिंग पैड मानते हैं।

Print Friendly, PDF & Email